लखनऊ में टुकड़ों में कटा मिला युवती का शव

0
793

लखनऊ। सरकार भले ही लखनऊ में महिलाओं के प्रति अपराध नियंत्रण का दावा करे, लेकिन मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। लखनऊ के शहीद पथ के पास कल एक महिला का भागों में कटा हुआ शव मिला था। आज उसकी शिनाख्त अमीनाबाद की गौरी श्रीवास्तव के रूप में हुई है।

गौरी कल्ली क्षेत्र के अम्बेडकर लॉ कालेज की छात्रा थी। एसजीपीजीआई थाना क्षेत्र के शहीद पथ के सर्विस लेन में कल दो कटे पैर मिलने से सनसनी फैल गई थी। कटे पैर के बाद आवास विकास परिषद की वृंदावन योजना के कार्यालय के पास एक प्लास्टिक के बोरे कई टुकड़ों मे युवती का शव मिला। बोरे के पास प्लास्टिक के बैग में इसी युवती का सिर व हाथ था। थोड़ी दूर पर ही इसके दोनों पैर शहीद पथ के सर्विस लेन पर मिले। माना जा रहा है कि हत्या के बाद शव को कई टुकड़ो में काटा गया था।

वृंदावन सेक्टर नौ में कल सुबह शहीद पथ के नीचे सर्विस लेन पर एक युवती के कटे हुए दो पैर पड़े मिले। पुलिस ने छानबीन की तो करीब चार सौ मीटर दूर आवास विकास कार्यालय के पास नहर किनारे एक बोरे में युवती का धड़ मिला। आशंका है दुष्कर्म के बाद युवती की गला दबाकर हत्या की गई है। शव की स्थिति देखकर वारदात रविवार रात की लग रही है। हत्या में किसी करीबी की भूमिका होने का भी संदेह है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पूरे क्षेत्र में दहशत

पीजीआइ थानाक्षेत्र अंतर्गत वृंदावन सेक्टर 9 में युवती के दो कटे पैर मिलने से सनसनी फैल गई। वृंदावन कालोनी के पंकज पांडेय की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस भी कटे हुए पैर देखकर दंग रह गई। वृंदावन सेक्टर पांच में वकील की बम से हमला कर हत्या के बाद क्षेत्र में एक और दुस्साहसिक वारदात से लोग दहशत में आ गए हैं। यही चर्चा रही कि आखिर इस तरह युवती की हत्या कर शव के एक हिस्से को यहां किसने फेंका। कुछ लोगों ने यह अनुमान भी लगाया कि कोई शहीद पथ से ही पैरों को फेंककर भाग गया होगा। इस बीच पुलिस ने आसपास छानबीन शुरू की। कुछ घंटों बाद आवास विकास कार्यालय के पास नहर किनारे जानवरों को एक बोरे के पास जुटता देखकर लोगों व पुलिस को संदेह हुआ। बोरा खोलकर देखा गया तो उसमें युवती का धड़ था।

सलवार-सूट पहने थी युवती

युवती ने लाल रंग की सलवार व हरे रंग का कुर्ता पहन रखा था। उसकी नाक में कील थी। पुलिस ने युवती के पैरों व धड़ का डीएनए परीक्षण कराने के लिए भी लिखा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर ही कई तथ्य स्पष्ट हो सकेंगे। शव देखकर यही लग रहा है कि युवती की हत्या एक दिन पूर्व की गई होगी। पुलिस ने आसपास के लोगों को बुलाकर युवती की पहचान कराने का काफी प्रयास किया पर नाकाम रही। आसपास के जिलों से लापता युवतियों का ब्योरा भी खंगलवाया जा रहा है। पुलिस का यही मानना है कि युवती की हत्या कहीं और करने के बाद शव को यहां लाकर फेंका गया है।

1277 Total Views: 4 Today Views:

LEAVE A REPLY