यूपी: चुनाव को लेकर बीजेपी ने भी कसी कमर, आज शुरू होगी ‘परिवर्तन यात्रा’

0
4786

सहारनपुर: इधर समाजवादी पार्टी 25वें जन्मदिन के जलसे में एकता दिखाने की कोशिश कर रही है तो उधर बीजेपी की भी तैयारियां जोरों पर हैं. यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी आज से ‘परिवर्तन यात्रा’ शुरु कर रही है.

पहली यात्रा आज सहारनपुर से शुरू होगी जिसे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दोपहर 12.30 बजे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. शाह के अलावा उप्र प्रभारी ओम माथुर, प्रदेशाध्यक्ष व सांसद केशव प्रसाद मौर्य इसमें शामिल होंगे.

पांच से नौ नवंबर के बीच यूपी के विभिन्न कोनों से शुरू होने वाली अपनी चार ‘परिवर्तन यात्राओं’ के जरिये राज्य में सत्ता पाने के बीजेपी के इस अभियान में प्रदेश के नेताओं की अहम भूमिका देखने को मिल सकती है.

पीएम मोदी 24 दिसंबर तक चलने वाली इन यात्राओं के दौरान 192 दिन की अवधि में छह क्षेत्रीय सभाओं को संबोधित करेंगे वहीं प्रदेश के दो वरिष्ठ नेता केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और कलराज मिश्रा 10-10 सभाओं में मुख्य वक्ता होंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 10 दूसरी रैलियों को संबोधित करेंगे.

पार्टी ने अपने राष्ट्रीय नेताओं की 30 रैलियों की योजना बनाई है. उमा भारती भी छह रैलियों को संबोधित करेंगी. चार यात्राओं का समापन 24 दिसंबर को लखनऊ में होगा. इससे पहले यह 17000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. दूसरी परिवर्तन यात्रा छह नवंबर को झांसी से शुरू होगी. तीसरी यात्रा आठ नवंबर को सोनभद्र से और चौथी नौ नवंबर को बलिया से शुरू होगी.

सभी चार यात्राओं की शुरूआत के मौके पर शाह और मिश्रा उपस्थित रहेंगे, वहीं राजना
थ सिंह सहारनपुर को छोड़कर बाकी तीन जगहों पर मौजूद रहेंगे. यात्राओं के केंद्र में लोगों की सहभागिता और विकास मुख्य बिंदु होंगे. इसमें पंचायत से संसद तक के सदस्य भाग लेंगे

4795 Total Views: 22 Today Views:

LEAVE A REPLY