भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में इन खिलाड़ियों की टक्कर तय कर सकती है नतीजा

0
6057

team-india_650x400_81453028416 (1) नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया हाल ही में बहुत बार आमने-सामने हुए हैं। इस फ़ॉर्मेट की बात करें तो  पलड़ा भारत का भारी रहा है। मोहाली में होने वाले मैच में वे कौन से खिलाड़ी हैं जो इस मैच का नतीजा तय कर  सकते हैं। इस मैच से जुड़ी कुछ ऐसी ही टक्कर पर नज़र डालते हैं, जो तय कर सकती हैं मैच का नतीजा..

 उस्मान ख्वाजा Vs जसप्रीत बुमराह
ख्वाजा फ़िलहाल इस विश्व कप में 117 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाज़ हैं। जसप्रीत बुमराह  की गेंदबाज़ी पर मोहाली की अच्छी पिच पर तेज़ रन बनाना उनके लिए आसान नहीं होगा। बुमराह विश्व कप  में महज़ 6.58 की इकॉनमी से रन दे रहे हैं।

 ग्लेन मैक्सवेल Vs रवींद्र जडेजा
बांग्लादेश के खिलाफ़ जब ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में थी तब मुस्तफ़िज़ुर के ओवर में 2 छक्के लगाकर मैक्सवेल ने टीम की जीत सुनिश्चित कर दी थी। वे ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक हिटर हैं। लेकिन इस बार सामने रवींद्र जडेजा होंगे जो अब तक 6 से भी कम की इकॉनमी (5.66) से रन दे रहे हैं और 4 विकेट भी झटक चुके हैं। इनकी फिरकी से बचना आसान नहीं होगा।

शेन वॉट्सन Vs आर. अश्विन
वॉट्सन इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर कहे जा सकते हैं..पाकिस्तान के खिलाफ़ मोहाली में ही उन्होंने 21 गेंद पर ताबड़तोड़ 44 रनों की पारी खेल मैच पाकिस्तान की पहुंच से दूर कर दिया..इनकी टक्कर विश्व के नंबर 1 स्पिनर अश्विन से है..जो पिछले मैच में मैन ऑफ़ द मैच रहे हैं..अश्विन की इकॉनमी इस टूर्नामेंट में 5.81 की रही है

विराट कोहली Vs एडम जाम्पा
विराट इस समय गोल्डन फ़ॉर्म में हैं और जाम्पा एक युवा लेगस्पिनर हैं। फ़िलहाल इस टूर्नामेंट में जाम्पा ने 5 विकेट झटके हैं,इकॉनमी भी शानदार रही है(6.44)। लेकिन विराट से पार पाना उनके लिए बेहद मुश्किल होगा। विराट अभी तक 102 रन , 51 की औसत से बना चुके हैं

म.एस धोनी Vs जेम्स फ़ॉकनर
ये दोनों ही अपनी टीम के लिए फ़िनिशर हैं। एक बल्लेबाज़ी में  तो एक गेंदबाज़ी में। दोनों एक-दूसरे के आमने सामने हो सकते हैं और इन दोनों की टक्कर में जो जीता उसकी टीम का पलड़ा भारी रह सकता है। धोनी शानदार हिट्स लगा रहे हैं वहीं फ़ॉकनर ने पाकिस्तान के खिलाफ़ पांच विकेट लेकर बता दिया कि उनकी गेंद पर तेज़ रन बनाना आसान नहीं। लेकिन बल्लेबाज़ी के लिए अनुकूल पिचों पर फॉकनर 10 से ज्यादा की इकॉनमी से रन लुटा रहे हैं। दोनों की टक्कर ज़ोरदार होगी।

6142 Total Views: 10 Today Views:

LEAVE A REPLY