पहला नई दिल्ली शॉर्ट फिल्म फेस्टीवल की अवार्ड सेरेमनी 9 नवंबर को

0
214

नई दिल्ली: जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल और ट्रस्ट दवारा आयोजित पहले “नई दिल्ली शॉर्ट फिल्म फेस्टीवल 2017” की अवार्ड सेरेमनी 9 नवंबर को शाम 4:30 बजे से इंडिया इन्टरनेशनल सेंटर नई दिली में आयोजित होगी। इस समारोह में 7 विभिन केटगरिज में 56 देशों से 672 फिल्में सब्मिट हुई हैं। इनमें शॉर्ट फिक्सन, शॉर्ट डाक्यूमेंटरी, शॉर्ट अनिमेशन, स्टूडेंट फिल्म, मोबाईल फिल्म और वेब सीरीज शामिल हैं। सातवीं कैटगरी है दिल्ली स्पेशल।

सभी सात कैटगरी से पाँच-पाँच टॉप फिल्मों का चयन जूरी दवारा किया जावेगा जिनकी घोषणा 9 नवंबर को इंडिया इन्टरनेशनल सेंटर पर अवार्ड प्रोग्राम के दौरान की जाएगी।

समारोह में फिल्मों की स्क्रीनिंग को शामिल नहीं किया गया है।

समारोह में देश विदेश के फिल्म मेकर्स और फिल्म लवर्स भाग लेंगे।

 

अवार्ड सेरेमनी की शुरुआत में हाल में हेमा मालिनी पर लिखी बायोपिक पुस्तक “बियोंड द ड्रीम गर्ल” पर चर्चा सत्र का आयोजन रखा गया है। चर्चा के लिए पुस्तक के लेखक राम कमाल मुखर्जी मौजूद रहेंगे।

 

साथ ही वेब सीरीज और मोबाईल फिल्म मेकिंग के वर्तमान और भविष्य पर भी चर्चा की जावेगी। इन दोनों ही विषयों को लेकर संकड़ों फिल्म मेकर्स काम कर रहे हैं। वेब सीरीज और मोबाईल फिल्म भविष्य का मास्टर स्ट्रोक होने जा रही है। इस विधा का प्रचलन इसके मेकर्स और दर्शकों के बीच तेजी से बढ़ रहा है।

इस फेस्टीवल का मकसद है की शॉर्ट फिल्मों से देश में फिल्म एजुकेशन को और बढ़ावा देना. दो घंटे का मनोरंजन आधे घंटे में लेकर आना। युवा फिल्म मेकर्स को देश में एक नया मंच उपलब्ध कराना जिससे शॉर्ट फिल्म इंडस्ट्री की एक पहचान मिले।

एक शॉर्ट फिल्म एक व्यक्ति या मनुष्य को, एक देश या पूरे विश्व को बदल सकती है। नई दिल्ली शॉर्ट फिल्म फेस्टीवल एक शुरुआत है नई फिल्मी क्रान्ति की देश की राजधानी दिल्ली से।

214 Total Views: 1 Today Views:

LEAVE A REPLY